शनिवार, 6 दिसंबर 2008

कभी कभी मुझे यकीन ही नही होता कि कुछ ही हफ्तों मे मेरी बहन की शादी होने वाली है और मेरे भाई 4 साल से शादी शुदा हैं। एसा लगता है कि कल ही मै और मेरे भाई-बहन पाठशाला मे थे। परन्तु वह एक दूसरा समय था।
जब मै ग्यारहवीं कक्षा मे था, मेरे बड़े भाई ने शादी कर ली और वे अमरीका मे बस गए। मेरी भाभी मेरे भाई के साथ ही पाठशाला गई। पाठशाला पूरा करने के बाद, दोनों ने कालेज मे कम्प्यूटर विज्ञान पढ़ा। वे सेन-फ्रेनसिसको मे रहते हैं, और जब भी मुझे कालेज से फुरसत मिलती है, मै उन्हें मिलने जाता हूँ। मेरी भाभी बहुत ही अच्छी गायक है, और पिछले साल उन्होंने अपनी पहली एलबम (एलबम का नाम है ‘देविका’) रिलीज़ की। यदि आपको मौका मिले तो ज़रूर उनके गानों को सुनें; वे ‘आई ट्यून्स’ और ‘यू ट्यूब’ पर उपलब्ध हैं।
मेरी बहन ने अप्रैल मे शादी करने का फैसला कर लिया। मुझे यह खबर सुनकर बहुत खुशी हुई, परन्तु थोड़ा सा दुख भी हुआ क्योंकि अब घर का माहौल बदलने वाला है। मेरी बहन के बिना, घर बहुत ही सूना हो जाएगा। या तो मै, या मेरे बड़े भाई दिल्ली वापस लौट जाएँगे ताकि मेरी माँ को अकेलापन महसूस न हो।

कोई टिप्पणी नहीं: