रविवार, 1 फ़रवरी 2009

मेरा सबसे प्रिय अभिनेता

मेरा सबसे प्रिया अभिनेता शाह रुख खान है | उन्हें बॉलीवुड का बादशाह माना जाता है और यह मानना शायद बिल्कुल ठीक ही है | जब से मैं पाँच साल की थी और मैंने उनकी फ़िल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे' देखा, तब से वे मेरे सबसे प्रिय अभिनेता रहे हैं | मुझे उनका काम सबसे जाया पसंद आया 'स्वदेस' और 'कभी अलविदा ना कहना' नामक फिल्मो में | बहुत लोग ऐसे हैं जो आसमान की ऊंचाइयों को छूने के बाद अपना अतीत भूल जाते हैं और अहंकारी हो जाते हैं, परन्तु बादशाह खान उन लोगों में से नहीं है | उनका कहना है की आज भी जब वे फ़िल्म शूट करते हैं तो इस तरह करते हैं जैसे यह उनकी पहली ही फ़िल्म है और उनका मानना है की लोग उन्हें इसी कारण प्यार करते हैं | वे अपनी जनता को अपना सब कुछ मानते हैं और यह कहते हैं की आज वे सफलता की जिस चोटी पर पहुँचे हैं वह केवल जनता के कारण है | उनका जन्म २ नवम्बर को १९६१ को हुआ था | उनकी पत्नी का नाम गौरी खान है | उन्होंने करीब ५० फिल्मों में काम किया है | उनकी हर फ़िल्म बहुत कामयाबी हासिल करती है | उनकी जोड़ी मुझे काजोल और रानी मुखर्जी के साथ बहुत अच्छी लगती है |

कोई टिप्पणी नहीं: