गुरुवार, 26 फ़रवरी 2009

चाचा की दुकान

दसवी की परीक्षा ख़तम होने के बाद मेरी चार महीने की छुट्टियां थी. मेरे माता पिता ने मुझे छुट्टी पर अमेरिका भेज दिया. यहाँ में अपने चाचा के परिवार के साथ दो महीनों के लिए रहा. मेरे चाचा के परिवार में उनकी पत्नी थी और उनके दो बेटे है. उन दो महीनों के दौरान मैं अमेरिका बहुत घूमा. मेरे चाचा इल्लिनोईस मैं वेर्नों हिल्स नमक एक शहर में रहते थे. मेरे चाचा चिकागो में एक ग.न.क की दूकान चलाते थे. जब मेरे चचेरे भाई स्कूल जाते थे में अपने चाचा के साथ उनकी दुकान जाकर उनकी मदत करता था. जब भी में दुकान पर था मैं चिकागो शहर की सेर करने निकलता था, चाचा की दुकान मिचिगन अवेनुए पर थी. चिकागो के इसी मिचिगन अवेनुए का हिस्सा 'मग्निफिसेंट मिले' बुलाया जाता था. इस हिस्से में बहुत बड़ी-बड़ी दुकानें हैं. इन दुकानों का सेर कर के मुझे बहुत मजा आता था. हर तरफ ऊँची इमारतों थी और मौसम भी बहुत सुहाना था. एसे माहौल में रह कर मुझे बहुत ख़ुशी होती थी.

कोई टिप्पणी नहीं: