गुरुवार, 22 जनवरी 2009

अपने बारे मैं

मेरा नाम आदित्य छाबरिया है. मई यहाँ मिशिगन मे मेकनिकल इंजीनियरिंग कर रहा हूँ. यह मेरा मिशिगन में दूसरा सेमेस्टर है. इंजीनियरिंग के पहले दो साल मैंने दक्षिण भारत मे मनिपाल नामक एक जगह में किया था. मैंने अपना पूरा जीवन बेंगलोर में गुजारा है. मेरे पिताजी बेंगलोर में पैदा हुए थे और माताजी मुम्बई में. मेरी एक छोटी बहन है जो अब बार्वी कक्षा मे पढ़ रही है.
मै हिन्दी दसवी कक्षा तक पढ़ा हूँ. पढने लिखने और समझने में मुझे कोई कठिनाई नही परंतु सिर्फ़ बातचीत करते समय मुझे हिन्दी बोलने में आत्मविश्वास नही. इसी आशा में मैंने यह कक्षा में पंजीकरण किया हूँ कि मै हिन्दी ठीक से बोल सकू.
मेरे शौक हैं गाने सुनना, गाड़ी चलाना, दोस्तों के साथ मस्ती करना और खेल कूद करना. मैं फिल्मो का बड़ा शौकीन हूँ. सबसे नई फ़िल्म जो मैंने दखी वोह घजनी है. मेरे अनुसार घजनी इतनी खूब नही. इससे बेहतर है स्ल्म्दोग मिल्लिओनर है जो मेरे अनुसार परदेसियों को भारत वर्ष में गरीबों के जीवन में कठिनाइयों कि झलक देता हैं.

इसी विषय पर में आप से विदा लेता हूँ. तब तक के लिए अलविदा.

1 टिप्पणी:

उन्मुक्त ने कहा…

ईश्वर करे कि हिन्दी बोलने में आप ज्लद ही आत्मविश्वास पा लें।