बुधवार, 21 जनवरी 2009

बराक का बड़ा दिन

कल बहुत खुशी का दिन था क्योकि इस देश, अमेरीका, में बराक ओबामा नया राष्ट्रपति बन गए। उनके पहले, तैंतालीस राष्ट्रपति सफेद महल में रहे थे... लेकिन साथ-साथ नहीं! कल मैं सोच रही थी की बराक और उनके पत्नी पहेली रात उस महल में क्या करेंगें? मुझे लगा की जब रात पहुँचेगी तब दोनों बहुत थकें होंगें और मेरे ख़याल में, वे जल्दी से सोयेंगें... लेकिन सोने के पहले क्या सोचेंगें? शायद वे अपने आप से कहेंगें कि "आज हम सब लोगों ने इतिहास बनाया. आशा है की हमारे नये अधिपति ने काफी आराम मिला।

कल टीवी देख-देखकर, मेरी आंखे से कभी आंसू आगये और कभी मेरी दिल में हमारा देश की शान्ति के लिए प्रार्थना आजाता था। इस पल में, मेरा प्रार्थना है की बराक ओबामा उनका स्वधर्म करें और इस देशा की कटिनाइयाँ दूर करें। लेकिन बराक भी हमें याद दिलाते है कि इस देश का सुधार करने के लिए, हम अपने आप को बदलना चाहिये। उनका कहना है कि हमारे जीवन में जिम्मेदारी, महनत और साहस होना जरूरी हैं। जैसे पायलट ने हवाई जहाज का दुर्घटना में उनके सवारियों को बचा, वैसे हम भी दया और अभय से हमारा जीवन सफल होगा ।

आज तक आप भी कल के बारे में टीवी में देखा और सुना होगा । कहते है- कल वोशिंग्टन दी. सी. मॉल में दो करोड़ लोगों ने तंड में नया राष्ट्रपति का बड़ा दिन मना रहे थे। लोगो के चहरे पे तंड के इलावा खुशी थे और सब लोगो की मुस्कुराते से मैं भी पूरा दिन मुस्कुरा रही थी .

1 टिप्पणी:

Satyawati Mishra ने कहा…

हाई अवनी तेलोर,
आप बहुत अच्छी हिन्दी जानती और लिखती है/ कहा से सिखा /
और कोशिश करो और अच्छा हो जाए