गुरुवार, 13 सितंबर 2007

गरमी की छुट्टी ' घर से विदा '

इस साल गरमी की छुट्टियाँ और सालों के तरह नही गुजरी | वैसे तो मैं हर साल ग्रेंड रेपिड्स, मिशिगन जाकर अपने परिवार के साथ गरमी की छुट्टियाँ बिताता हूँ | इस बार कुछ और ही हुआ | मुझे बोईंग कंपनी से छुट्टियों के दौरान सियाटल आ कर कम करने का मौका मिला| मेरे अलावे मम्मी इस खबर को सुन कर बहुत खुश थी | खुश तो मैं भी था, पर घर से २३०० मील की दुरी होगी इसका अंदाज़ नही था मुझे |
सेमेस्टर के आखरी परीक्षा दे कर मैं मिशिगन विश्वविद्यालय से घर को रवाना हो गया | घर मे मम्मी और छोटी बहिन साथ रेहते है , और मेरे तीन कुत्ते भी हैं | इन के साथ केवल १ सप्ताह रहने के बाद जाने का समय आ गया | गाड़ी मे सामन बाँध कर मे दक्षिण की ओर निकल पड़ा | यह सफ़र मैंने ३ या ४ दिन मे पुरा करने का लक्ष्य रखा | इस बीच गाड़ी मे लंबी घड़ियाँ बिताने के सोच मे मैं खुश नही था | मुझे यह नही मालुम था की सफ़र प्राकृतिक सुन्दरता से भरपूर होगा | विदा लेते वक़्त मुज्से मेरे माँ के आंखों मे आसू नही देखा गया |

कोई टिप्पणी नहीं: