रविवार, 16 सितंबर 2007

“मेरा परिचय”

मेरा नाम ॠषित दवे है।मैं ऊनीस साल का हू।मेरे जन्म से मैं पुणे शहर में रहा हू।पुणे भारत के पश्चिमी विभाग में महाराष्ट्र प्रान्त में आता है। पुणे शहर की लोकसनख्य पैंतालीस लाख है।पुणे में अनेक प्रतिष्ठ महाविद्यालये होने के कारण उसे कयी बार ‘औक्सफ़र्ड औफ़ द ईस्ट’ के नाम से जाना जाता है।

अब में मेरे बारे में थोडी बात करुन्गा। एक साल पहले मैं मिशिगन महाविद्यालय मैं पढ़ाई करने के लीये आ गया। मुझे हिन्दी सिनेमा देखने में बहुत दिलचस्पी है। मेरा सबसे प्रीय खेल क्रिकेट है पर मुझे फ़ौर्म्यूला वन रेसीन्ग देखने में भी बहुत मज़ा आता है।अमेरिका आने के बाद मुझे अमेरिकन फ़ुट्बौल देखने का भी शौक लग गया है। मुझे पढ़ने लिख्नने का भी बहुत शौक है ।मेरा सबसे प्रीय लेखक जेफ़्री आर्चर है पर मुझे डैन ब्राव्न की पुस्तके भी बहुत पसन्द है।

अमेरिका आने के पहले मुझे लगा था की भारत से इधर आने का सन्क्रमण काफ़ी कठिन होगा।परन्तु ऐसी कोय बात नही हुयी।यहा के लोग बहुत ही मित्रवत और स्नेहशील है।मेरे खयाल से मिशिगन में मेरा पहला साल और उसमें हुयी सारी चीज़े मुझे पूरी ज़िन्दगी याद रहेगी। -ॠषित दवे

कोई टिप्पणी नहीं: